ओशो का प्रवचन सुनकर , दो दोस्तों ने किया सुसाइड, स्टेटस में लिखा- मृत्यु ही सत्य है.

यूपी के जालौन में दो दोस्तों ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी.
 

जहर खाने से पहले बालेंद्र ने फोन में जो स्टेटस लगाया था

उसमें जलती चिता, शवयात्रा और ओशो की फोटो थी.

फोटो में 'मृत्यु ही सत्य है' लिखा था. 

   यूपी के जालौन में दो दोस्तों ने जहरीला पदार्थ खाकर अपनी जान दे दी. जहरीले पदार्थ का सेवन करने से पहले दोनों दोस्तों ने फेमस दार्शनिक ओशो का प्रवचन सुना था. वे ओशो से काफी प्रभावित थे. मौत को गले लगाने से पहले मृतकों ने इंस्टाग्राम पर चिता, शवयात्रा जैसे स्टेटस लगाए थे. फिलहाल, दो मौत की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन के बाद मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिये भेजा. 


बता दें कि पूरा मामला जालौन  के कालपी कोतवाली क्षेत्र का है, जहां बीते दिन सुनसान जगह जाकर अमन वर्मा और बालेंद्र पाल नाम के दो दोस्तों ने जहरीला पदार्थ खाकर सुसाइड कर लिया. घटना में बालेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अमन की हालत बिगड़ने लगी तो उसने अपने परिजनों को फोन करके इसकी सूचना दी. 

जिसके बाद परिवार के लोग मौके पर   पहुंचे और दोनों को तत्काल इलाज के लिए कालपी के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए. मगर इलाज शुरू होने से पहले ही अमन की मौत हो गई. वहीं,  बालेंद्र मृत हालत में लाया गया था.  


घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस और फारेंसिक टीम मौके पर पहुंची, जिन्होंने मामले की छानबीन शुरू कर दी है. जांच के दौरान पता चला कि अमन और बालेंदमें गहरी दोस्ती थी. अमन मेडिकल स्टोर का संचालन करता था और शादी शुदा था. जबकि, बालेंद्र की शादी नहीं हुई थी और वह अमन के पास आता-जाता रहता था.

  
जहर खाने से पहले बालेंद्र ने फोन में जो स्टेटस लगाया था उसमें जलती चिता, शवयात्रा और ओशो की फोटो थी. फोटो में 'मृत्यु ही सत्य है' लिखा था. 

इस घटना बाद परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. पुलिस ने मृतकों के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. फिलहाल, पुलिस इस मामले की जांच कर रही है कि किन परिस्थितियों में दोनों ने आत्महत्या की. मामले में एसपी असीम चौधरी ने बताया कि कालपी कोतवाली क्षेत्र में एक मामला सामने आया है जिसमें दो दोस्तों ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. मामला संज्ञान में आते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों के शवो को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पोस्टमार्टम के लिए भेजा. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी.