Good Work : कप्तान मीनू बैनीवाल द्वारा सीएम के सामने कॉलेज खोलने की मांग को लोगों ने खूब सराहा

लोग बोले -:  विधानसभा में ऐलनाबाद का ऐसा ही नुमाइंदा चाहिए
 

ऐलनाबाद ।  हल्के में कृषि के लिए सिंचाई के पानी और चोपटा खंड मे  कॉलेज की मांग एक बार फिर सामने आई है । पिछले कई सालों  से चल रही इन मांगों को लेकर अब भाजपा नेता  कप्तान मीनू बैनीवाल  ने पहल शुरू कर दी । captian meenu beniwal  मीनू बैनीवाल ने  सिरसा मे आयोजित हरियाणा  के मुख्यमंत्री नायब सिंह के कार्यक्रम चोपटा क्षेत्र में कॉलेज खुलवाने की मांग प्रभावशाली तरीके से रखी । कप्तान मीनू बैनीवाल ने जिस अंदाज में सीएम के सामने चोपटा मे कॉलेज खोलने की मांग उठाई । उसकी क्षेत्र के लोगों ने काफी सराहना की है।  

 

जिससे क्षेत्र के युवाओं व ग्रामीणों  में  एक बार फिर आस जगी है की उनकी समस्या जल्द हल हो जाएगी।  ऐलनाबाद के लोगों का कहना है कप्तान की आम जनता के लिए सामाजिक भलाई के कार्य करवाने की जो लालसा है ओर जिस अंदाज से कार्य करवा रहे हैं। उसको देखते हुए लगता है की विधानसभा में ऐलनाबाद का ऐसा ही नुमाइंदा  होना चाहिए ।

 

 

 

 

गौरतलब है की हर बार चुनाव के समय में सिंचाई के पानी ओर कॉलेज की मांग बार बार उठती है। पिछले कई सालों से  कप्तान मीनू बैनीवाल ने खुद लोगों ने वन-टू-वन चर्चा की। इसके बाद उन्हें क्षेत्र की वास्तविक स्थिति और यहां आ रही रुकावटों की बातें स्पष्ट हो गई। यही वजह हैं कि कप्तान ने अब ऐलनाबाद हल्के पर अपना फोकस शुरू दिया है। मीनू बैनीवाल  ने अपने ऐलनाबाद विधानसभा क्षेत्र में  कॉलेज खुलवाने के लिए मांग को अपनी प्राथमिकता में शामिल कर उसे उठाना भी शुरू कर दिया है।

 

मीनू बैनीवाल  ने ऐलनाबाद हल्के के चोपटा क्षेत्र में कॉलेज की मांग को लेकर  सीएम के सामने खुले मंच पर  कहा है की डिग्री  कॉलेज नही होने के कारण छात्र- छात्राओं  को परेशानियों का सामना करना पड़ता है । उन्होंने मुख्यमंत्री से कालेज की  मांग करते हुए कहा की अगर सरकार कालेज बनवाए तो जमीन मुहैया करवा दी जाएगी, क्षेत्र के लोग सभी प्रकार की सहायता के लिए तैयार है। युवाओं की उच्च शिक्षा की जरूरतों को देखते हुए डिग्री कालेज खोला  जाना बहुत जरूरी है।   इसके साथ ही सिंचाई पानी के लिए भी बजट स्वीकृत करने का निवेदन भी किया है।

 

क्षेत्र के अंतिम छोर पर पड़ने वाले जोगीवाला, चाहर वाला, कुम्हारिया, खेड़ी, गुसाईयाना, जसानिया, राजपुरा, रामपुरा सहित करीब 30  गांवों की सिरसा तक दूरी लगभग 30 से 40  किलोमीटर के अंदर पड़ती है। चोपटा के आसपास कालेज खुलने से इन गांवों  के छात्र छात्राओं व लोगों को  फायदा होगा। राजस्थान  की सीमा से सटे होने के कारण इन इलाकों को भी फायदा होगा।