Haryana Covid 19 Cases: हरियाणा में दहशत, शुक्रवार को आए 407 केस, गुरुग्राम में आधे से ज्यादा मामले दर्ज
 

हरियाणा कोरोना केस टुडे: हरियाणा स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, गुरुग्राम में शुक्रवार को सबसे अधिक 206, पंचकूला में 72 और फरीदाबाद में 53 मामले सामने आए।

 


Coronavirus Cases In Haryana: हरियाणा में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, जो चिंताजनक है. हरियाणा ने शुक्रवार को COVID-19 के 407 नए मामले दर्ज किए। इनमें से आधे गुरुग्राम जिले में दर्ज किए गए। हरियाणा स्वास्थ्य विभाग ने एक बुलेटिन में कहा। बुलेटिन में कहा गया है कि गुरुग्राम में सबसे अधिक 206 मामले दर्ज किए गए, उसके बाद पंचकुला में 72 और फरीदाबाद में 53 मामले दर्ज किए गए।

हरियाणा स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, इस सप्ताह राज्य में वायरस से दो लोगों की मौत हुई है। यमुनानगर जिले में मंगलवार को एक मरीज की मौत हुई जबकि गुरुवार को गुरुग्राम में एक मरीज की मौत हुई। हरियाणा में इस समय कुल सक्रिय मामलों की संख्या 1,324 है। इससे पहले हरियाणा में गुरुवार को 318 नए मामले सामने आए थे। सक्रिय मामलों की संख्या भी बढ़कर 1,1 हो गई पॉजिटिविटी रेट भी 5.77 फीसदी से बढ़कर 7.39 फीसदी हो गया था।


गुरुग्राम में गुरुवार को 179 नए कोरोनोवायरस मामले सामने आए

रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरियाणा के 22 में से 14 जिले अब संक्रमित हो चुके हैं। गुरुग्राम, फरीदाबाद और पंचकूला के बाद अब रोहतक संक्रमण का हॉटस्पॉट है। गुरुग्राम में गुरुवार को 179 केस आए। पंचकूला में 39 नए मामले और फरीदाबाद में 20 नए मामले सामने आए हैं। इसके अलावा रोहतक में 20 और करनाल में 13 लोगों की पुष्टि हुई है।


गृह मंत्री अनिल विज ने कहा

इस बीच, हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा कि राज्य में अधिकारियों को स्थिति पर नजर रखने का निर्देश दिया गया है। साथ ही जिस राज्य में 100 से ज्यादा लोगों की भीड़ होती है, वहां उन्हें मास्क पहनना जरूरी होता है और हमने यह निर्देश दिया है।