हरियाणा समाचार: राम रहीम को बड़ी राहत, SGPC ने पैरोल रद्द करने की याचिका वापस ली
 

 हाई कोर्ट की आपत्ति के बाद SGPC ने राम रहीम की पैरोल के खिलाफ याचिका वापस ले ली है.  

 

अब उनका कहना है कि याचिका में कमियों को दूर करने के लिए जल्द ही नई याचिका दायर करेंगे।  शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) ने राम रहीम की पैरोल रद्द करने की मांग वाली अपनी याचिका सोमवार शाम वापस ले ली।  हाई कोर्ट ने कथित तौर पर याचिका पर आपत्ति जताई थी, जिसे वापस ले लिया गया था।  डेरा प्रमुख के साथ-साथ हरियाणा सरकार से भी उनकी चौथी पैरोल पर सवाल किए जा रहे थे।


 हालांकि, एसजीपीसी के अधिकारियों ने साफ कर दिया है कि याचिका में कमियों को दूर करने के लिए अब वे जल्द ही नई याचिका दाखिल करेंगे।  एसजीपीसी के मुख्य अधिवक्ता हरजिंदर सिंह धामी ने राम रहीम पर सिखों की आस्था भड़काने का आरोप लगाया।  उन्होंने कहा कि राम रहीम को एक साल में चौथी बार पैरोल दी जा रही है।  दूसरी ओर, जब राम रहीम के बजाय एक और सिख कैदी दूसरी बार पैरोल के लिए आवेदन करता है, तो उसे इस आधार पर मना कर दिया जाता है कि वह अभी छुट्टी पर है।

 पैरोल के दौरान 3 गाने लॉन्च करें
 साध्वी से यौन शोषण और पत्रकार की हत्या के मामले में सजा काट रहा राम रहीम 91 दिन जेल से बाहर रहेगा.  जबकि उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।  इससे पहले 40 दिन की पैरोल पर बाहर आए राम रहीम ने भी ड्रग्स पर तीन गाने लॉन्च किए थे।  राम रहीम फिलहाल उत्तर प्रदेश के बागपत के बरनावा स्थित डेरा सच्चा सौदा आश्रम में ठहरे हुए हैं.

 राम रहीम ने एसजीपीसी को चुनौती दी थी
 डेरा प्रमुख का यह बयान शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी द्वारा पैरोल के खिलाफ याचिका दायर करने के बाद भी सामने आया है.  उन्होंने बिना नाम लिए एसजीपीसी को चुनौती देते हुए कहा था, 'आप बस अपने धर्म के नशे से छुटकारा पाएं, हमारी चुनौती है, खुलकर सामने आएं।'  राम रहीम ने कहा था कि राम नाम से नशा चुदवाओं, तकी समाज सुधार जाए बाकी बातें तो बाद में करते रहना।