Punjab Haryana High Court Recruitment: पंजाब-हरियाणा उच्च न्यायालय में क्लर्क के 157 पदों पर नौकरी का अवसर
 

Sarkari Naukri 2023: पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने क्लर्क के 157 पदों पर भर्ती निकाली है, जिसके लिए फरवरी से ऑनलाइन आवेदन शुरू हो गए हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 17 मार्च है
 
 

 
पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट भर्ती 2023: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छा मौका है। पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने नौकरी के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। हाईकोर्ट में क्लर्क के 157 पदों पर भर्ती होनी है, जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं और इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को चंडीगढ़ उच्च न्यायालय की आधिकारिक वेबसाइट highcourtchd.gov.in पर जाना होगा। इस लिंक पर जाकर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

आवेदन की अंतिम तिथि क्या है
पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में क्लर्क के 157 पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऑनलाइन आवेदन 24 फरवरी से शुरू हो गए हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 17 मार्च है उम्मीदवारों की आयु सीमा के अनुसार, उन्हें 17 मार्च तक 18 वर्ष से कम और 30 वर्ष से अधिक नहीं होना चाहिए पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के आवेदकों को आयु सीमा में 3 वर्ष की छूट दी गई है। वही 10 साल की छूट विकलांग व्यक्तियों को दी जाती है जबकि 3 साल की छूट भूतपूर्व सैनिकों को दी जाती है।

आवेदन के लिए पात्रता
पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय के 157 पदों पर आवेदन करने के लिए न्यूनतम योग्यता कंप्यूटर के ज्ञान के अलावा किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से कला, वाणिज्य या विज्ञान में स्नातक की डिग्री या इसके समकक्ष है। साथ ही मैट्रिक में हिंदी या पंजाबी में शैक्षणिक योग्यता भी अनिवार्य है। बैचलर ऑफ कॉमर्स डिग्री वाले उम्मीदवारों को 10 फीसदी पदों पर नियुक्त किया जाएगा, इसके अलावा मास्टर ऑफ कॉमर्स और चार्टर्ड अकाउंटेंट डिग्री वालों को वरीयता दी जाएगी.


कितनी होगी फीस?
पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट में क्लर्क के पदों के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों से 500 रुपये शुल्क लिया जाएगा। एससी-एसटी और ओबीसी के लिए शुल्क 250 रुपये है। शुल्क का भुगतान भी ऑनलाइन किया जाएगा।