Rajasthan Weather Update: राजस्थान में बढ़ते तापमान के साथ सताने लगी गर्मी, बांसवाड़ा में 40 डिग्री के पार संदेश पारा
 

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले 1 महीने से जारी बारिश-ओलावृष्टि का दौर थम चुका है। पिछले हफ्ते से तापमान में शुरू हुआ मामला अब भी सामने आया है।

 


Rajasthan Weather Update: राजस्थान में पिछले 1 महीने से जारी बारिश-ओलावृष्टि का दौर थम चुका है। पिछले हफ्ते से तापमान में शुरू हुआ मामला अब भी सामने आया है। रविवार को सीजन में पहली बार बांसवाड़ा का अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया।

सीजन साइंस सेंटर रायपुर की हालत तो बाड़मेर, जैसलमेर, जालौर में दिन का अधिकतम तापमान 39 डिग्री के पार पहुंच गया। वहीं दूसरी तरफ प्रदेश के कुछ हिस्सों में रविवार को बारिश भी हुई।

इन में हुई बारिश
गिरा, कोटा, अजमेर और जयपुर में बादल छाए हुए हैं और वहीं कुछ क्षेत्रों में बादल गरजने के साथ बारिश हुई है। इसके अलावा पूर्वी राजस्थान के सवाई माधोपुर, बूंदी, करौली, कोटा, टोंक और भीलवाड़ा में भी बारिश हुई।

प्रदेश के अन्य नेटवर्क में कुछ ऐसा हो रहा है
वहीं, रविवार को श्रीगंगानगर में पारा 18 से 33 डिग्री, चूरू में तापमान 17 से 32 डिग्री, बीकानेर में 23 से 33 डिग्री, क्रैक में 18 से 34 डिग्री, कोटा में तापमान 21 से 36 और जोधपुर में पारा 22 से 35 डिग्री के बीच रहा हूँ। मौसम विभाग के अनुसार, इस बार गर्मी तेज होने का रिकॉर्ड दर्ज हो सकता है।

राजस्थान में कल सीकर, जयपुर और अलवर ही ऐसे जिले हैं जहां दिन का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस से नीचे रहा, जबकि शेष स्थानों पर 35 से ऊपर दर्ज हुआ।