IPL 2023: नीतीश राणा और ऋतिक शॉकिन पर जुर्माना, सूर्य कुमार यादव को भी भरना पड़ा जुर्माना
 

IPL 2023, KKR vs MI: इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपना मैच खेला.

 

 
IPL 2023, KKR vs MI: इंडियन प्रीमियर लीग में रविवार को मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपना मैच खेला. मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स ने पहले बल्लेबाजी की। केकेआर की पारी के दौरान टीम के कप्तान नीतीश राणा और मुंबई इंडियंस के युवा गेंदबाज ऋतिक शॉकिन के बीच कुछ कहासुनी हो गई। जिसके लिए दोनों पर जुर्माना लगाया गया है।


नीतीश राणा पर मैच फीस का 25 फीसदी जुर्माना
मैच रैफरी ने घटना का संज्ञान लिया और दोनों को दोषी पाया और दोनों पर जुर्माना लगाया। नीतीश पर मैच फीस का 25 फीसदी और ऋतिक पर मैच फीस का 10 फीसदी जुर्माना लगाया गया है। नीतीश को आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.21 के उल्लंघन का दोषी पाया गया, जो कि एक स्तर का अपराध है। इस बीच, ऋतिक को आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया, जो एक स्तर का अपराध है।

सूर्य कुमार यादव पर जुर्माना भी लगाया
पेट की समस्या के कारण कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ मैच में रोहित शर्मा एक प्रभावशाली खिलाड़ी के रूप में खेले। टीम के प्रभारी सूर्य कुमार यादव थे। सूर्य कुमार यादव ने मैच में कप्तानी की लेकिन उन पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया। ये स्लो ओवर रेट बनाए रखने और पारी को समय पर खत्म नहीं करने के लिए लगाए गए हैं। इससे पहले संजू सैमसन और हार्दिक पांड्या के खिलाफ भी यही कार्रवाई हो चुकी है।

मैच का हिसाब
मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी। केकेआर ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 185 रन बनाए थे। वेंकटेश अय्यर ने केकेआर के लिए मुकाबले में 49 गेंदों में शतक बनाया। 186 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की शुरुआत शानदार रही. ओपनर इशान किशन ने 25 गेंदों में तूफानी 58 रन बनाए। फिर सूर्य कुमार यादव ने कप्तानी पारी खेली और 25 गेंदों पर 43 रन बनाकर टीम को जीत दिलाई।