IPL 2023: रिंकू सिंह की तरह पलटी इस खिलाड़ी की किस्मत, जानिए 1 ओवर में पांच छक्के लगाने का कारनामा

IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज रिंकू सिंह कल के मैच के बाद सबकी जुबान पर हैं. क्योंकि रिंकू सिंह ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ एक ओवर में पांच छक्के लगाकर अपनी टीम को करिश्माई जीत दिलाई थी. जिसके बाद रिंकू सिंह का नाम चल रहा है। रिंकू सिंह की तरह कई खिलाड़ियों की किस्मत पलटी है.

 

इन खिलाड़ियों ने लगाए हैं पांच छक्के
रिंकू सिंह के अलावा क्रिस गेल, राहुल तेवतिया और रवींद्र जडेजा ने भी एक ओवर में पांच छक्के लगाए हैं। सिर्फ क्रिस गेल ही अब आईपीएल का हिस्सा नहीं हैं, बल्कि इस सीजन में भी रवींद्र जडेजा और राहुल तेवतिया आईपीएल का हिस्सा हैं।

राहुल तेवतिया की किस्मत पलटी
राहुल तेवतिया, जो उस टीम का हिस्सा थे, जिसने कल रिंकू सिंह ने गुजरात टाइटन्स के खिलाफ पांच छक्के लगाए थे, उन्होंने भी एक ओवर में पांच छक्के लगाए हैं। हालांकि राहुल तेवतिया ने राजस्थान रॉयल्स के लिए कारनामा किया था, लेकिन उन्होंने पंजाब किंग्स के गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल को रिंकू सिंह की तरह ही एक ही ओवर में पांच छक्के जड़कर अपनी टीम को करिश्माई जीत दिलाई थी। राहुल की यह पारी उनके करियर में मील का पत्थर साबित हुई।

राहुल तेवतिया की इस पारी के बाद वह आईपीएल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक के रूप में जाने जाने लगे। उसके बाद राहुल तेवतिया को गुजरात टाइटंस ने बड़ी रकम में साइन किया। इसके अगले ही सीजन में राहुल ने गुजरात को कई मैच जिताए थे। गुजरात ने पंजाब किंग्स के खिलाफ भी दो गेंदों पर दो छक्के जड़े।

क्रिस गेल
क्रिस गेल आईपीएल में एक ओवर में पांच छक्के लगाने वाले पहले खिलाड़ी थे। गेल ने 2012 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए खेला और पुणे वारियर्स के गेंदबाज राहुल शर्मा की पांच गेंदों पर पांच छक्के लगाए। उन्होंने मैच में 175 रन बनाए, जो आईपीएल इतिहास की सबसे लंबी पारी भी है।

रवींद्र जडेजा
क्रिस गेल के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज रवींद्र जडेजा ने एक ओवर में पांच छक्के लगाए। जडेजा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ हर्षल पटेल के एक ओवर में पांच छक्के जड़े थे। जडेजा ने पटेल के एक ओवर में 37 रन बटोरे थे।