Most Duck in IPL: सबसे ज्यादा बार जीरो पर आउट हुए ये खिलाड़ी, लिस्ट में रोहित-डीके समेत ये दिग्गज
 

IPL में सबसे ज्यादा डक: आईपीएल का 16वां मैच दिल्ली और मुंबई इंडियंस के बीच खेला गया। मुंबई ने आखिरी गेंद पर रोमांचक अंदाज में मैच 6 विकेट से जीत लिया। बहरहाल, मुंबई की जीत से ज्यादा चर्चा सूर्या की है, जो मुकाबले में पहली ही गेंद पर आउट हो गए।

 

 
इससे पहले सूर्या टीम इंडिया के लिए खेले थे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में तीन गोल्डन डक गए थे। मेरा मतलब है कि हाल ही में वह 4 बार गोल्डन डक हो चुका है लेकिन क्या आप जानते हैं कि आईपीएल में सबसे ज्यादा डक खिलाड़ी कौन है? आजम हम आपको उसी खिलाड़ी के बारे में बता रहे हैं।

मनदीप सिंह के नाम आईपीएल में सबसे ज्यादा शिकार हैं
मनदीप सिंह आईपीएल इतिहास में सबसे ज्यादा बार शून्य पर आउट होने वाले खिलाड़ी हैं। जो 110 मैचों में 15 बार डक आउट हुए। यानी उन्होंने पहली ही गेंद पर अपना विकेट गंवा दिया. उन्होंने दिल्ली की राजधानियों, किंग्स इलेवन पंजाब, कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का प्रतिनिधित्व किया है। इस सीजन में मनदीप सिंह KKEA का हिस्सा हैं।

कौन हैं मनदीप सिंह?
मनदीप सिंह पंजाब के जालंधर के रहने वाले हैं। उन्होंने भारत के लिए टी20 मैच भी खेले हैं। उन्होंने 18 जनवरी 2016 को जिम्बाब्वे के खिलाफ भारत के लिए अपना टी20 डेब्यू किया। इस खिलाड़ी ने 110 आईपीएल मैचों में केवल छह अर्द्धशतक बनाए हैं। मनदीप ने अपने आईपीएल करियर में 1694 रन बनाए हैं।

मोस्ट डक इन आईपीएल (Most Duck in IPL)
15- मनदीप सिंह, मैच
14- दिनेश कार्तिक मैच
14- रोहित शर्मा, मैच
13- पीयूष चावला, मैच
13- सुनील नरेन, मैच
डीके-रोहित दूसरे स्थान पर
आईपीएल में जीरो डिसमिसल की लिस्ट में दिनेश कार्तिक और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर हैं। ये दोनों खिलाड़ी पहली ही गेंद पर 14-14 बार आउट हुए हैं। कार्तिक ने आईपीएल में अब तक 232 और रोहित शर्मा ने 230 मैच खेले हैं। तीसरे नंबर पर पीयूष चावला हैं, जो 13 बार पहली गेंद पर आउट हुए हैं।