पीसीबी ने घोषणा की कि न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर को पाकिस्तान क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया हैग्रांट ब्रैडबर्न न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर हैं
 

पाकिस्तान क्रिकेट: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है। पीसीबी ने ग्रांट ब्रैडबर्न को पाकिस्तान का मुख्य कोच नियुक्त किया है। ग्रांट ब्रैडबर्न न्यूजीलैंड के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला में बाबर आजम की टीम के कोच होंगे। अन्य कोचिंग स्टाफ को भी नियुक्त किया गया है।

 

ग्रांट ब्रैडबर्न न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर हैं, जिन्होंने स्कॉटलैंड के लिए हेड कोचिंग से पहले न्यूजीलैंड के लिए 11 एकदिवसीय और 7 टेस्ट खेले हैं। जबकि वह 2018 से 2018 तक पाकिस्तान के लिए फील्डिंग की कोचिंग कर चुके हैं लेकिन अब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें राष्ट्रीय टीम का मुख्य कोच नियुक्त कर एक तरह से उन्हें प्रमोट कर दिया है।

ऐसा है पाकिस्तान का कोचिंग स्टाफ
ग्रांट ब्रैडबर्न को मुख्य कोच नियुक्त किया गया है जबकि दक्षिण अफ्रीका के एंड्रयू पैटिक को पाकिस्तान के बल्लेबाजी कोच के रूप में नियुक्त किया गया है। अब्दुल रहमान को जहां सहायक मुख्य कोच बनाया गया है, वहीं उमर गुल को गेंदबाजी कोच नियुक्त किया गया है। पाकिस्तान के लिए यह सीरीज अहम मानी जा रही है।

न्यूजीलैंड के खिलाफ ट्वेंटी-20 और वनडे सीरीज
पाकिस्तान क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड के साथ पांच मैचों की टी20 और पांच मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी। वनडे विश्व कप के नजरिए से पाकिस्तान के लिए यह सीरीज अहम है। इस सीरीज के जरिए टीम तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी समेत कई खिलाड़ियों की वापसी कर रही है.