सहायक प्रोफेसर डॉ० जसवीर सिंह जाखड़ कागदाना ने हासिल की पीएचडी की उपाधि

चौधरी कुरड़ाराम मैमोरियल महिला महाविद्यालय,, जमाल में  कार्यरत शारीरिक शिक्षा के सहायक प्रोफेसर जसवीर सिंह जाखड़ कागदाना ने श्री खुशालदास विश्ववि‌द्यालय हनुमानगढ़' (राज.) से की पीएचडी.
 

 

Chopta Plus  Naresh Beniwal 9896737050 --  राजस्थान की सीमा से सटे पैंतालिसा क्षेत्र  पिछले कई वर्षों से शिक्षा के क्षेत्र में लगातार उन्नति के पथ पर अग्रसर है। इसी कड़ी में गांव कागदाना के शारीरिक शिक्षा में सहायक प्रोफेसर जसवीर जाखड़ ने पीएचडी की उपाधि हासिल कर क्षेत्र का नाम रोशन किया है।

जमाल में  कार्यरत शारीरिक शिक्षा के सहायक प्रोफेसर जसवीर सिंह जाखड़ कागदाना ने श्री खुशालदास विश्ववि‌द्यालय हनुमानगढ़' (राज.) में कार्यरत प्रो० डॉ० राजेश कुमार कस्वां के सानिध्य में पी.एच.डी. की उपाधि हासिल की। इनका शोध विषय में सिरसा जिले में शारीरिक शिक्षा में खेलों के प्रति माता पिता के दृष्टि कोण का तुलानात्मक अध्ययन रहा ।

यह जानकारी देते हुए डॉ० जसवीर सिंह जाखड़ कागदाना ने बताया कि मौखिक परीक्षा में बाह्य परीक्षक डॉ. सुरजीत  कस्वां एवं डॉ० विकास  मेहता तथा विश्वविद्यालय के  कुलपति महोदय के सानिध्य में सम्पन्न हुई। इस अवसर पर विश्ववि‌द्यालय अध्यक्ष  दिनेश  जुनेजा एवं अन्य प्राध्यापकगण भी मौजूद थे। इनके शोध कार्य से महाविद्यालय के अन्य प्राध्यापकों को भी प्रेरणा मिलेगी। साथ ही इससे शोध की दृष्टि से भी विद्वयार्थियों को यहीं लाभ प्राप्त होगा।

जसवीर जाखड़ की इस उपलब्धि पर चौधरी कुरड़ा राम मेमोरियल महिला महाविद्यालय जमाल के निदेशक प्रोफेसर वेद प्रकाश गुप्ता ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभा की कोई कमी नहीं है और जसवीर जाखड़ ने पीएचडी की डिग्री हासिल कर महाविद्यालय और  जिले का नाम रोशन किया है इनके सानिध्य में छात्राएं खेलों में बेहतर प्रदर्शन कर उस मुकाम हासिल कर सकेंगी।

इस अवसर पर उपाधि प्राप्त करने पर महाविद्याल के कॉलेज प्रबंध समिति के अध्यक्ष  सुनील कुमार बैनीवाल एवं स्टाप सदस्यों प्रो० सुरेश कुमार, मोहनलालशर्मिला, श्वेता गर्ग, सुशीला हुड्‌डा, सुनीता, कविता, सविता आदि ने डॉ० जसवीर सिंह जाखड़ कागदाना  के उज्जवल भविष्य हेतु शुभकामनाएं अभिव्यक्त की ।