501 दिनों की अवधि की शुभ शुरुआत जमा पर BOI ने बढ़ाई FD दरें, जानिए

Bank of India FD: सार्वजनिक क्षेत्र के ऋणदाता बैंक ऑफ इंडिया ने 501 दिनों के कार्यकाल के शुभ प्रारंभ जमा में अपनी एफडी दरों में वृद्धि की। बीओआई ने 01 अप्रैल से 2 करोड़ रुपये से कम जमा के लिए 501 दिनों के लिए विशेष एफडी 'शुभ आरंभ जमा' के लिए ब्याज दरों में संशोधन किया है। बैंक 6 महीने से 10 साल की बकेट में अति वरिष्ठ नागरिकों (80 वर्ष और उससे अधिक) को अतिरिक्त 0.15% की पेशकश कर रहा है। संशोधन के बाद बैंक अति-वरिष्ठ नागरिक ग्राहकों को सीमित अवधि की विशेष योजना में 7.80% की ब्याज दर की पेशकश करेगा।

 

7 दिनों से 10 साल में परिपक्व होने वाली अन्य सावधि जमाओं के लिए ब्याज दरें सामान्य ग्राहकों के लिए 3% से 6.75% और अल्ट्रा-सीनियर के लिए 7.40% तक होती हैं। बैंक ने एक बयान में कहा कि संशोधित ब्याज दरें घरेलू, एनआरओ और एनआरई जमा पर लागू हैं।

बैंक ऑफ इंडिया का कहना है कि वरिष्ठ नागरिकों / स्टाफ / पूर्व स्टाफ वरिष्ठ नागरिकों के लिए लागू अतिरिक्त दर का लाभ उठाने के लिए जमा की अवधि 6 महीने और उससे अधिक होनी चाहिए। वरिष्ठ नागरिक/वरिष्ठ नागरिक कर्मचारी/पूर्व कर्मचारी प्रथम खाता धारक होना चाहिए और जमा करते समय उसकी आयु 60 वर्ष से अधिक होनी चाहिए।