Delhi Liquor Policy Case: जमानत याचिका पर सुनवाई के लिए रोज एवेन्यू कोर्ट पहुंचे मनीष सिसोदिया
 

Delhi Liquor Policy Case: दिल्ली शराब नीति मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर आज रोज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होगी.

 


दिल्ली शराब नीति मामला: दिल्ली शराब नीति मामले में पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर आज रोज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई होगी. सिसोदिया को सुनवाई के लिए कोर्ट लाया गया है. सिसोदिया को पहले सीबीआई और फिर ईडी ने गिरफ्तार किया था।

इससे पहले छह अप्रैल को दिल्ली हाई कोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिका पर सुनवाई की थी. दिल्ली हाईकोर्ट ने याचिका पर सीबीआई से जवाब मांगा है और अगली सुनवाई के लिए 20 अप्रैल की तारीख तय की है। 5 अप्रैल को राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी थी और उन्हें 17 अप्रैल तक ईडी की हिरासत में भेज दिया था।

स्पेशल कोर्ट ने याचिका खारिज कर दी थी
इससे पहले राउज एवेन्यू कोर्ट ने सिसोदिया की जमानत याचिका यह कहते हुए खारिज कर दी थी कि उनकी रिहाई जांच पर प्रतिकूल प्रभाव डाल सकती है और मामले की प्रगति को प्रभावित कर सकती है। सिसोदिया पर दिल्ली सरकार में अपने सहयोगियों को रिश्वत में 90-100 करोड़ रुपये के भुगतान से संबंधित साजिश में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने का आरोप है।


कोर्ट ने की अहम टिप्पणी
जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा था कि सिसोदिया ने शराब नीति मामले में सबसे अहम भूमिका निभाई थी. और शराब नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में प्रमुखता से शामिल थे। सिसोदिया को सीबीआई ने शराब नीति मामले में कई बार पूछताछ के बाद 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था।