Flight Booking Trick: हवाई जहाज़ में घूमें, लेकिन पैसे कम! तो अपनाएं ये तरीका, पाएं सबसे सस्ती फ्लाइट टिकट
 

Flight Booking Trick: फ्लाइट के लिए तो लगभग हर कोई जाना चाहता है, लेकिन आप चाहे कितने ही कंपेरिजन और ऑफर्स का इस्तेमाल कर लें, सफर आज भी आम लोगों की जेब पर भारी पड़ता है। ऐसे में हम एक खास ट्रिक लेकर आए हैं जिसे आप आजमा सकते हैं। दरअसल, सबसे सस्ती फ्लाइट टिकट खोजने के लिए आपको गूगल का सहारा लेना पड़ता है।

 

 
उदाहरण के लिए समझें, जैसे आप दिल्ली से गोवा जाना चाहते हैं, तो दिल्ली से गोवा की फ्लाइट की जानकारी के लिए गूगल पर सर्च करें। उसके बाद, तिथि का चयन करें और उस दिन की सभी उड़ानों की सूची पॉप अप हो जाएगी।


आगे क्या करना है?
अब पसंदीदा समय या एयरलाइन द्वारा अपनी उड़ान चुनें।
आप उड़ान का चयन करेंगे एक और सूची खुल जाएगी।
इसमें विभिन्न वेबसाइटों की जानकारी होगी।
प्रत्येक वेबसाइट की उड़ान के लिए एक अलग कीमत होगी। आप देख पाएंगे कि अधिकांश साइट आधिकारिक वेबसाइट की तुलना में काफी कम कीमत पर उड़ानें प्रदान कर रही हैं।
आपको यह ध्यान रखना चाहिए कि यदि आप किसी वेबसाइट पर फ़्लाइट की कीमतों की जाँच करते हैं, तो राशि अधिक होगी। इसके बजाय आपको किसी विशेष साइट के बजाय Google पर जाना चाहिए और ऊपर बताए अनुसार उड़ान की कीमतों को खोजना चाहिए।

एक समस्या यह भी है!
दरअसल, जब आप फ्लाइट चेक करने के लिए अलग-अलग साइट्स पर जाएंगे तो आपको वहां अकाउंट भी बनाना होगा। अब हर साइट पर अकाउंट बनाना और उनका पासवर्ड याद रखना एक बड़ी समस्या हो सकती है। एक चीज जो आप कर सकते हैं वह है दरों की जांच करना और उसी साइट को खोलकर एक खाता बनाना जिसकी दरें आपको पसंद हैं।

यह साइट सस्ते टिकट क्यों देगी
जैसे थोक विक्रेताओं और दुकानदारों को दरों में अंतर मिलता है। ऐसे में ये बुकिंग वेबसाइट एक साथ एयरलाइंस से ज्यादा टिकट खरीदती हैं और एयरलाइंस से भारी छूट हासिल करती हैं। इसके बाद वे अपना मुनाफा निकाल लेते हैं और उनसे टिकट खरीदने वाले ग्राहकों को भारी छूट देते हैं।