Gautam Adani Net Worth गौतम अडानी ने फिर कड़ी टक्कर दी! सबसे अमीर लोगों की शीर्ष 25 सूची में से
 

Gautam Adani Net Worth: अदानी ग्रुप के चेयरमैन गौतम अडानी कभी दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्स थे, लेकिन उसके बाद से जमाना ऐसा बदल गया है कि वह अब टॉप 25 की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। हाल ही में अदानी ग्रुप के खिलाफ एक रिपोर्ट सामने आई थी, जिससे अदाणी ग्रुप के शेयरों में बिकवाली शुरू हो गई थी। रिपोर्ट में ग्रुप की कंपनियों में अकाउंटिंग फ्रॉड और स्टॉक मैनिपुलेशन का आरोप लगाया गया है। 24 जनवरी को हिंडनबर्ग रिसर्च की रिपोर्ट आने के बाद ही अडानी ग्रुप की हालत खराब हुई। गौतल अडानी की संपत्ति में हर दिन घाटा दर्ज हो रहा है। समूह ने बाजार में फिर से प्रवेश करना शुरू ही किया था, लेकिन हाल के दिनों में समूह के शेयरों में फिर से गिरावट आ रही है।

 

शेयर गिरने से गौतम अडानी की नेटवर्थ गिरी
दुनिया के अरबपतियों की सूची में अडानी का नेटवर्थ काफी गिरकर 26वें स्थान पर आ गया है। पिछले 24 घंटों में, गौतम अडानी को 2.6 बिलियन डॉलर यानी 21,000 करोड़ रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है। मंगलवार को अदाणी 25वें स्थान पर थे। अडानी की नेटवर्थ अब घटकर 45.3 अरब डॉलर रह गई है। जब हिंडनबर्ग ने समूह के खिलाफ रिपोर्ट जारी की तो यह 119 बिलियन अमेरिकी डॉलर था।

अडानी शेयरों के बारे में क्या?
बुधवार के कारोबारी सत्र में अदानी एंटरप्राइजेज, अदानी ग्रीन एनर्जी, अदानी पोर्ट्स और स्पेशल इकोनॉमिक जोन (APSEZ) बीएसई पर चढ़े, जबकि अदानी पावर, अदानी ट्रांसमिशन और अदानी टोटल गैस में लगातार दूसरे सत्र में 5% की गिरावट आई है। उन्हें लोअर सर्किट लगा है।

अडाणी समूह की सभी दस सूचीबद्ध कंपनियों के शेयर मंगलवार को गिरावट के साथ बंद हुए। इक्विटी बाजारों में कमजोर रुख के बीच प्रमुख फर्म अडानी एंटरप्राइजेज 7% से अधिक टूटकर बंद हुआ था।