आईफोन यूजर्स के लिए खुशखबरी! रेडरेल ऐप से ट्रेन टिकट बुक करें और भारी छूट पाएं, विवरण देखें
 

redRail ऐप: ऐपल फोन यूज़र्स अब रेडरेल ऐप से टिकट बुक कर सकते हैं। RedBus द्वारा लॉन्च किया गया नया iOS ऐप अब iPhone उपयोगकर्ताओं को कभी भी और कहीं से भी ट्रेन टिकट खरीदने में सक्षम करेगा। नया ऐप लाइट है और इसने गैर-मेट्रो क्षेत्रों या सीमित इंटरनेट बैंडविड्थ वाले स्थानों में उपयोगकर्ता अनुभव में सुधार किया है।

 

 
इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन (आईआरसीटीसी) के अधिकृत पार्टनर रेडबस ने रेल यात्रियों की सुविधा के लिए 2022 की शुरुआत में एंड्रॉइड वर्जन लॉन्च किया है। Android ऐप पहले ही लगभग 1.3 मिलियन यात्रियों को सफलतापूर्वक टिकट बुक करने और यात्रा करने में मदद कर चुका है।

रेडरेल आईओएस ऐप की विशेषताएं
रेडरेल ऐप का उपयोग करके ट्रेन बुकिंग से लेकर ट्रेन की स्थिति तक सब कुछ देखा जा सकता है। ऐप विभिन्न सुविधाएँ प्रदान करता है जैसे - लाइव ट्रेन रनिंग स्टेटस, पीएनआर स्टेटस, उपयोगकर्ता के लिए आसान ट्रेन टिकट बुकिंग, ट्रेन टिकट मूल्य की जाँच, तत्काल धनवापसी, ग्राहक सहायता और पुष्टि की संभावना।

लाइव ट्रेन रनिंग स्थिति
'लाइव ट्रेन रनिंग स्टेटस' विकल्प का उपयोग करके कोई भी ट्रेन की नवीनतम जानकारी प्राप्त कर सकता है, जैसे कि उसका अंतिम प्रस्थान स्टेशन, अगले स्टेशन पर आगमन का अनुमानित समय, और इस प्रकार, यह समय बचाने में मदद करता है।

ट्रेन टिकट की कीमत
इस विकल्प का उपयोग करके, रेल उपयोगकर्ता दुरंतो, राजधानी, शताब्दी, गरीब रथ, संपर्क क्रांति, हमसफर, वंदे भारत, जन शताब्दी, एसी एक्सप्रेस और इंटरसिटी एक्सप्रेस जैसे मार्गों पर विभिन्न ट्रेनों के नवीनतम किराए के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।