गर्मियों में इन तरीकों से परफ्यूम  लगाने से देर तक तरोताजा रहेंगे आप. 

पसीने की बदबू और बॉडी ऑर्डर से बचने के लिए परफ्यूम का इस्तेमाल करते हैं.
 

खुशबू हो पहली पसंद

लेयरिंग करें

सही तरीके से लगाएं

इसे अच्छी तरह से रखें


 


चिलचिलाती गर्मी और उमस गर्मियों का समय चल रहा है जहां गर्मी ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. ऐसे में लोग पसीने की बदबू और बॉडी ऑर्डर से बचने के लिए परफ्यूम का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन परफ्यूम भी अधिक देर तक फ्रेगरेंस नहीं पा रहे हैं क्योंकि गर्मी में इनकी खुशबू को देर तक मेंटेन करना वाकई काफी मुश्किल है. ऐसे में क्रिश्चियन डायर परफ्यूम्स के ट्रेनिंग मैनेजर नेविन थिएरमैन ने कुछ टिप्स बताए हैं जो गर्मियों में अच्छी खुशबू पाने में मदद कर सकतें हैं . 

 

 


खुशबू हो पहली पसंद

परफ्यूम से होने वाले सिरदर्द से बचने का एक तरीका यह है कि आप अपने लिए सही खुशबू चुनें. अलग-अलग खुशबू आजमाएं, अगर फिर भी काम न आए तो सुगंधित बॉडी प्रोडक्ट आजमाएं. थिएरमैन सलाह देते हैं, 'अगर कोई परफ्यूम नहीं लगाना चाहता है तो वह गुलाब और नेरोली जैसे परफ्यूम कंपाउंड वाले  साबुन या बॉडी शॉप भी यूज कर सकता है.

लेयरिंग करें

नमीयुक्त त्वचा खुशबू को लंबे समय तक बरकरार रखती है. थिएरमैन पूरे दिन अच्छी खुशबू पाने के लिए परफ्यूम की एक से अधिक लेयर लगाने की सलाह देते हैं. अगर आप सिर्फ परफ्यूम वाला बॉडी लोशन इस्तेमाल करते हैं तो आपको बहुत ही कम खुशबू मिलेगी. 


सही तरीके से लगाएं

अपने शरीर के गर्म हिस्सों पर परफ्यूम लगाने से खुशबू आसानी से फैलती है इसलिए आप गर्दन, कलाई, घुटनों के पीछे और कान के लोब परफ्यूम लगाएं. एक बार जब आप अपने शरीर पर परफ्यूम लगा लेते हैं तो आप कपड़ों पर भी परफ्यूम लगाएं. 

इसे अच्छी तरह से रखें

अगर आप अपने परफ्यूम की कीमती  बॉटल्स को बाथरूम की कैबिनेट में रख रहे हैं तो आपका तरीका गलत हो सकता है क्योंकि नमी परफ्यूम की संरचना को नष्ट कर सकती है इसलिए उन्हें गर्माहट से दूर, ठंडी कैबिनेट में रखें.