Karnataka Elections 2023: बीजेपी ने जारी की 23 ग्रैब की दूसरी लिस्ट, 7 मौजूदा मौजूदा टिकटों की संख्या
 

Karnataka Elections 2023: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है।

 

 
कर्नाटक चुनाव 2023: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी कर दी है। दूसरी सूची में 23 भाषाओं का नाम है। दूसरी सूची में 7 मौजूदा आवास के टिकट काट दिए गए हैं।

बीजेपी के आधिकारिक मीडिया हैंडल ने ट्विटर पर कहा, "बीजेपी की केंद्रीय चुनाव समिति ने कर्नाटक विधानसभा के आगामी आम चुनावों के लिए दूसरी सूची में 23 गांवों के नाम तय किए हैं।" कुल 7 मौजूदा विधायक दूसरी सूची में नहीं बने।

बीजेपी की दूसरी लिस्ट में ये नाम शामिल
सूची के अनुसार, हाल ही में कांग्रेस से भाजपा में शामिल हुए नागराज छब्बी को कलघाटी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए टिकट दिया गया है। पूर्व विधायक वाई संपंगी की बेटी अश्विनी संपंगी कोलार गोल्ड फील्ड्स (केजीएफ) से चुनाव लड़ेंगे।

एनआर संतोष जो कर्नाटक के पूर्व नंबर बीएस येदियुरप्पा के करीबी रिश्ते हैं, उन्हें दूसरी सूची में जगह नहीं मिली है। जीवित बसवराजू को अरसीकेरे निर्वाचन क्षेत्र से लड़ने के लिए टिकट मिला है।

मुदिगेरे निर्वाचन क्षेत्र से दीपक डोड्डैया को पार्टी ने टिकट दिया है। मुदिगेरे के मौजूदा विधायक कुमार स्वामी सूची में जगह नहीं बनाई जा सकती। बीजेपी ने दूर सीट से गुरुराज गंटीहोल को टिकट दिया है। उन्हें मौजूदा विधायक सुकुमार शेट्टी की जगह टिकट नहीं मिला।

विधायक मडल विरुपक्षप्पा का भी टिकट कटा
नई जारी सूची में शिवकुमार को चन्नागिरी से टिकट मिला है जो मदल विपक्षरूपप्पा की सीट थी। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि मदल विरुपाक्षप्पा के परिवार से किसी को भी सूची में जगह नहीं मिली है।

हाल ही में मडल विरुपाक्षप्पा का परिवार एक रिश्वत के मामले में शामिल हुआ था जिसके कारण एक प्राथमिकी और लोकायुक्त का छापा पड़ गया था।

अब सिर्फ 12 प्रांतों की ब्राब की घोषणा बाकी है
भाजपा की ओर से 12 निर्वाचन क्षेत्र के लिए समुदाय के नाम घोषित किए जाने वाले शेष शामिल हैं जिनमें हुबली धारवाड़ मध्य, कृष्णराजा, शिवमोग्गा, महादेवपुरा आदि निर्वाचन क्षेत्र शामिल हैं।

इससे पहले बीजेपी ने मंगलवार को आगामी कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए 224 सर्पोट में 189 वायरस के लिए भाषा की पहली सूची जारी की थी और बुधवार की रात दूसरी सूची जारी की गई थी। दोनों सूची में मिलाकर 224 विधानसभा क्षेत्रों से 212 प्रत्याशियों की घोषणा की गई है। कर्नाटक विधानसभा चुनाव 10 मई को एक ही चरण में होगा, जिसका मतगणना 13 मई को होने वाला है।