पवन खेड़ा, दिग्विजय-हरीश रावत ने भी जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम आजाद को घेरा
 

गुलाम नबी आजाद: गुलाम नबी आजाद ने ANI को दिए एक इंटरव्यू में कहा था कि वह कांग्रेस को बेनकाब और पूरी तरह से खत्म नहीं करना चाहते हैं.

 

गुलाम नबी आजाद: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री गुलाम नबी आजाद को उनके ही पुराने दोस्तों ने घेरा है. गुलाम नबी आजाद ने एएनआई के साथ एक साक्षात्कार में कहा था, "मैं कांग्रेस को बेनकाब और पूरी तरह से ध्वस्त नहीं करना चाहता।" उनके इस बयान से कांग्रेस खेमे में खलबली मच गई है. बुधवार को दिग्विजय सिंह, पवन खेड़ा और हरीश रावत ने आजाद पर जमकर निशाना साधा।

दिग्विजय सिंह ने सबसे पहले अपनी पार्टी को बचाने की सलाह दी
कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने गुलाम नबी आजाद को भाईजान कहकर संबोधित किया। उन्होंने कहा, "आप कांग्रेस को क्या बेनकाब करेंगे या ध्वस्त करेंगे? पहले कश्मीर में अपनी पार्टी को बचाइए।" 40 साल कांग्रेस में रहने के बाद आपने पार्टी को धोखा दिया। बैसाखियों के सहारे क्या हासिल करेगी बीजेपी और पीएम मोदी?

गुलाम नबी भाईजान आप कांग्रेस को बेनकाब और खत्म कर देंगे, पहले कश्मीर में अपनी पार्टी को बचाइए.

गुलाम नबी आज़ाद ने कांग्रेस से अलग होकर अपनी नई पार्टी डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आज़ाद पार्टी बनाई थी।

पवन खेड़ा का आरोप है कि उन्होंने कांग्रेस का भरोसा तोड़ा है
इस दौरान पवन खेड़ा ने कहा कि उनकी पार्टी (कांग्रेस) ने जिस राजनेता (गुलाम नबी आजाद) को पार्टी के शीर्ष पदों पर नियुक्त किया है. वह अब उस पार्टी के खिलाफ बोल रहे हैं। उन्होंने (गुलाम नबी आजाद) पार्टी का भरोसा तोड़ा। जब उन्होंने पार्टी छोड़ी, तो उन्होंने कहा कि वह अब स्वतंत्र हैं, लेकिन पिछले दो दिनों में उनकी टिप्पणियों को सुनने के बाद, हमें लगता है कि वह 'गुलाम' बन गए हैं।


गुलाम नबी ने अपना नाम गंदा कर लिया
उत्तराखंड के पूर्व सीएम हरीश रावत ने कहा कि गुलाम नबी आजाद को यह नहीं भूलना चाहिए कि कांग्रेस नेतृत्व ने ही उन्हें आजाद रखा था. सोनिया गांधी ने गुलाम नबी आजाद को कुछ नहीं दिया। इसके ग़ुलाम नबी जिन्होंने सिलाई की है उन्होंने उनका नाम मैला कर दिया है।

#घड़ी गुलाम नबी आजाद को यह नहीं भूलना चाहिए कि यह कांग्रेस नेतृत्व ही था जिसने उन्हें आजाद रखा था। सोनिया गांधी ने गुलाम नबी आजाद को कुछ नहीं दिया। इसके गुलाम नबी आजाद ने जो सिलाई की, उससे उनका नाम खराब हुआ है: वरिष्ठ कांग्रेस नेता हरीश रावत

गुलाम नबी के बेटे ने कहा: पिता को दान में पद नहीं मिलते थे
गुलाम नबी आजाद के बेटे सद्दाम आजाद ने कांग्रेस नेताओं पर पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि जो लोग कह रहे हैं कि 50 साल में इंसान जहां भी काम करता है अपना खून-पसीना देता है. ऐसा पद किसी को नहीं मिलता। जिसके पास क्षमता है वह आगे बढ़ता है। आज वे जहां हैं वहां अपनी मेहनत के कारण किसी ने दान नहीं दिया। आज कांग्रेस में कुछ लोग ऐसे हैं जिन्हें चंदा मिला है।

#घड़ी कौन कह रहा है कि 50 साल दिए गए इंसान जहां भी काम करता है अपना खून-पसीना देता है। ऐसा पद किसी को नहीं मिलता। किसमें है आगे बढ़ने की काबिलियत... आज वो जहां हैं अपनी मेहनत की वजह से किसी ने दान नहीं दिया. आज कांग्रेस में कुछ ऐसे लोग हैं जिन्हें चंदा मिला है: गुलाम नबी...


तब आजाद ने कहा: कांग्रेस को गलतियां सुधारनी चाहिए
बुधवार को गुलाम नबी आजाद ने एक बार फिर कांग्रेस पार्टी को अपनी गलतियां सुधारने की नसीहत दी. उन्होंने कहा कि सभी राजनीतिक दलों में कुछ न कुछ कमियां होती हैं। कांग्रेस पार्टी को उन गलतियों को सुधारना चाहिए, आगे बढ़ना चाहिए और एक राष्ट्रीय पार्टी की भूमिका निभानी चाहिए।

कुछ कमियां सभी राजनीतिक दलों में आम हैं, यहां तक ​​कि कांग्रेस में भी कुछ कमियां रही हैं। मुझे उम्मीद है कि कांग्रेस पार्टी उन गलतियों को सुधारेगी, आगे बढ़ेगी और एक राष्ट्रीय पार्टी की भूमिका निभाएगी: डीएपी प्रमुख गुलाम नबी आजाद, दिल्ली

गुलाम नबी ने कहा: मोदी ने कभी बदला नहीं लिया
गुलाम नबी आजाद ने कहा, "मुझे मोदी की सराहना करनी चाहिए।" मैंने उनके साथ जो किया उसके प्रति वे उदार थे। विपक्ष के नेता के रूप में मैंने उन्हें किसी भी मुद्दे पर नहीं बख्शा, चाहे वह धारा 370 हो या सीएए या हिजाब का मुद्दा। मैंने कुछ विधेयकों को पूरी तरह से विफल भी कर दिया, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने एक राजनेता की तरह व्यवहार किया। उसने कभी अपना बदला नहीं लिया।

वर्तमान कांग्रेस नेतृत्व का लोगों पर कोई प्रभाव नहीं है
राहुल गांधी की अयोग्यता और अन्य मुद्दों पर गुलाम नबी आजाद ने कहा कि नेहरू, राजीव गांधी, इंदिरा गांधी इस आघात को झेल सकते थे, उनमें सहनशक्ति थी. उन्हें लोगों का समर्थन और सम्मान प्राप्त था और समय आने पर वे अपने काम से पलट सकते थे। लेकिन वर्तमान कांग्रेस नेतृत्व का लोगों पर कोई प्रभाव नहीं है।