Solar Cooler: गर्मी में यह सोलर कूलर खूब बिक रहा है, कीमत ही इतनी है

सोलर एयर कूलर : कई जगहों पर घरों में बिजली गुल होने के बाद गर्मी काफी बढ़ जाती है, जिससे लोग काफी परेशान होते हैं, खासकर गांव में रात में बिजली गुल होने के बाद सोना बहुत मुश्किल होता है, आज के इस एपिसोड में हम आपको बताने जा रहे हैं. एक खास तरह के सोलर कूलर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे इस्तेमाल करने पर आपको बिजली की जरूरत नहीं पड़ेगी, यह सूरज से चार्ज होगा, देश में इसकी बिक्री भी खूब हो रही है, तो आइए जानते हैं सोलर कूलर के बारे में पूरी जानकारी
 
सोलर कूलर शक्तिशाली सौर प्लेटों का उपयोग करते हैं। यह आपको तेज गर्मी में भी ठंडी और ठंडी हवा देता है। बाजार में सोलर कूलर डुअल मोड में उपलब्ध हैं। डुअल मोड के कारण आप इन्हें बिजली से इस्तेमाल कर सकते हैं, भले ही ये सोलर चार्ज न हों।
 विज्ञापन देना
 अगर आप भी इन सोलर कूलर को खरीदने का प्लान कर रहे हैं। इस प्रकार ये आपको बाजार और ई-कॉमर्स वेबसाइटों पर आसानी से मिल जाएंगे। देश में बड़ी संख्या में लोग इन्हें खरीद रहे हैं।
 अगर इनकी कीमत की बात करें तो ये आपको 3,500 रुपये से लेकर 19,000 रुपये के प्राइस रेंज में मिल जाएंगे। ये सोलर कूलर प्लास्टिक या मेटल बॉडी में उपलब्ध हैं।
 विज्ञापन देना
 सोलर कूलर का उपयोग करने से आपके बिजली के बिल में काफी कमी आएगी, इसलिए आज के महंगाई के दौर में आप इन्हें खरीद सकते हैं और काफी पैसे बचा सकते हैं।