Tecno Phantom V Foldable Phone: टेक्नो ने भारत में अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन फैंटम वी फोल्ड लॉन्च कर दिया है। आइए जानें इसकी कीमत, उपलब्धता, बिक्री की तारीख और स्पेसिफिकेशन के बारे में।

Tecno का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन भारत में लॉन्च, Samsung Galaxy Z Flip4 और Oppo Find N2 Flip से होगा मुकाबला!
 
 

 
भारत में Tecno Phantom V Fold की लॉन्च कीमत: Transsion Holdings के स्वामित्व वाले ब्रांड Tecno ने अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन Phantom V Fold मंगलवार, 11 अप्रैल को भारतीय बाजार में लॉन्च किया। कंपनी ने पहली बार अपना फोल्डेबल फोन फरवरी में MWC 2023 में पेश किया था।

ब्रांड ने पहले सीमित समय के लिए विशेष छूट वाली कीमत के साथ भारत में फैंटम वी फोल्ड की कीमत की घोषणा की थी। आइए जानें इस फोन की कीमत, सेल डेट और स्पेसिफिकेशन।

भारत में टेक्नो फैंटम वी फोल्ड की कीमत और बिक्री की तारीख
भारत में Tecno Phantom V फोल्डेबल स्मार्टफोन को दो वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसके बेस मॉडल की कीमत 89,999 रुपये और टॉप-टियर वेरिएंट की कीमत 99,999 रुपये है। अमेज़न इंडिया पर अर्ली बर्ड सेल 12 अप्रैल से शुरू होने वाली है। सेल के दौरान यह स्मार्टफोन Amazon पर 77,777 रुपये की कीमत पर उपलब्ध होगा। फोन के दो कलर ऑप्शन ब्लैक और व्हाइट हैं।

गैलेक्सी जेड फ्लिप4 और फाइंड एन2 का फ्लिप से मुकाबला!
टेक्नो के पहले फोल्डेबल फोन का डिजाइन गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 जैसा ही है। इसकी कीमत डिवाइस को फोल्डेबल फोन की दूसरी श्रेणी में रखती है। डिजाइन और कीमत के मामले में फोन प्रतिद्वंद्वी गैलेक्सी जेड फोल्ड 4 और ओप्पो फाइंड एन2 फ्लिप है।

टेक्नो फैंटम वी फोल्ड स्पेसिफिकेशंस
Tecno Phantom V Fold में डुअल 10Hz-120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.42-इंच FHD+ AMOLED आउटर डिस्प्ले है। यह 7.65-इंच 2K AMOLED डिस्प्ले के साथ खुलता है। डिवाइस मुख्य डिस्प्ले के साथ डुअल-हाई ब्राइटनेस और डुअल-हाई कलर एक्यूरेसी को भी सपोर्ट करता है।

Tecno Phantom V Fold मीडियाटेक डायमेंसिटी 9000+ 5G चिपसेट द्वारा संचालित है। यह 12GB रैम और 256GB और 512GB के दो स्टोरेज ऑप्शन के साथ आता है। Android 13 पर आधारित एक कस्टम HiOS चलाता है। फोल्डेबल डिजाइन के लिए ओएस को ऑप्टिमाइज़ किया गया है।

कैमरे की बात करें तो इसमें 50MP प्राइमरी सेंसर, 13MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस और 50MP पोर्ट्रेट लेंस के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। इसमें बाहरी डिस्प्ले पर स्थित 32MP का सेल्फी कैमरा और डिवाइस के मुख्य डिस्प्ले पर 16MP का कैमरा है।