भारत का अपमान कौन कर रहा है: 'पीएम मोदी खुद करते हैं भारत का अपमान', लंदन में बोले राहुल गांधी: देश की नाकामी गिना रहे हैं.

राहुल गांधी: राहुल गांधी लंदन में इंडियन जर्नलिस्ट एसोसिएशन में बोल रहे थे। उन्होंने एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा. उन्होंने भाजपा के बयानों का भी खंडन किया।

 

  andhi Attack on PM Modi: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने एक बार फिर विदेशी धरती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) पर हमला बोला है. उन्होंने भारत को बदनाम करने वाले भाजपा के बयानों का भी खंडन किया। उन्होंने कहा कि मोदी ने खुद कहा है कि पिछले 60-70 सालों में कुछ नहीं किया गया। उन्होंने यह कहकर हर भारतीय और उनके दादा-दादी का अपमान किया है कि भारत ने एक दशक खो दिया है और यह सब उन्होंने विदेशी धरती पर कहा है।

दरअसल राहुल गांधी बीजेपी के इन आरोपों का जवाब दे रहे हैं कि उन्होंने लंदन में इंडियन जर्नलिस्ट्स एसोसिएशन के एक कार्यक्रम में भारत को बदनाम किया है. उन्होंने अपनी भारत जोड़ो यात्रा की तुलना तीन दशक पुरानी भाजपा की रथ यात्रा से भी की। उन्होंने कहा कि बीजेपी ने भी रथ यात्रा निकाली थी, फर्क है। यात्रा का केंद्रबिंदु एक रथ था जो राजा का प्रतीक था। हमारा रथ लोगों को इकट्ठा कर उन्हें गले लगा रहा था।

'आरएसएस और बीजेपी को हराना होगा'

राहुल ने यह भी कहा कि आरएसएस और बीजेपी को हराने की जरूरत लोगों के दिमाग में गहराई से बैठी हुई है. भारतीय जोड़ों के दौरान कई दृष्टिकोण थे। यह यात्रा बहुत अंडर करंट थी। “हम संस्थागत ढांचे से लड़ रहे हैं। आरएसएस और बीजेपी ने उन संस्थानों (जांच एजेंसियों) को अपने कब्जे में ले लिया है जिन्हें तटस्थ रहना चाहिए।


राहुल ने पीएम कैंडिडेट के बारे में क्या कहा?

यह पूछे जाने पर कि क्या वह अगले पीएम उम्मीदवार होंगे, राहुल ने कहा: उन्होंने कहा, 'अभी तक कोई चर्चा नहीं हुई है। केंद्रीय विचार भाजपा और आरएसएस को हराना है। उन्होंने स्पष्ट किया कि कैम्ब्रिज के व्याख्यानों में उन्होंने कभी कुछ गलत नहीं कहा। बीजेपी को चीजों को तोड़ना-मरोड़ना पसंद है.